कांग्रेस राज आने पर मेवात में रेल की सीटी बजेगी- हुड्डा

Bhupinder Singh Hooda

Bhupinder Singh Hooda

इनेलो-भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू- हुड्डा

फिरोजपुर झिरका:

कल मेवात के पुनहाना में जनक्रांति रथयात्रा के तीसरे चरण की जबरदस्त कामयाबी से उत्साहित पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा देर सांय फिरोजपुरझिरका के लाल कुआं चौक पहुंचे और शहर-वासियों से भेंट की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस के दस साल के शासन काल में जो अभूतपूर्व विकास कार्य हुए, अब लोगों की जुबां पर हैं। हमारे किए हुए विकास कार्य बोलते हैं जबकि भाजपा और इनेलो का केवल झूठ और शोर बोलता है। हमने अपने समय में अलवर तक रेलवे लाइन मंजूर करवाई थी जिसे भाजपा सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। हमने जो कहा,वो कर के दिखाया। इसलिए आप यकीन कर सकते हैं, आपका सहयोग और प्यार इसी तरह बना रहा तो कांग्रेस का राज आने पर गुरूग्राम से अलवर जाने वाली रेल की सीटी बजती सुनोगे। आपके लिए बिजली पानी की समोचित व्यवस्था की जाएगी और व्यापार और काम-धंधों को निर्विध्न फलने-फूलने का पूरा अवसर मिलेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज सुबह अपनी जनक्रांति रथयात्रा शुरु करने से पहले पूर्व स्पीकर आजाद मुहम्मद के निवास पर जल-पान किया। तत्पश्चात फिरोजपुरझिरका में मेवात की प्रसिद्ध गौशाला पहुंचे जहां कमेटी के पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। हुड्डा ने गौशाला में अपने हाथों से गायों को गुड़ और हरा चारा खिलाया। इसके बाद वह अरावली पर्वत श्रृंखला पर महाभारत काल से जुड़े शिव मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। वहां से चलकर हुड्डा ने शहीद मीनार पहुंचकर मेवात क्षेत्र के शहीदो को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

हुड्डा ने शहीद मीनार से बड़े काफिले के साथ फिरोजपुरझिरका के बड़े गांव दोहा कि ओर कूच किया। रास्ते में अनेक जगह ढोल-नगाड़ों, फूल-मालाओं और आतिशबाजी के साथ उनका अभूतपूर्व स्वागत किया गया। दोहा पहुंचने पर गांव की सड़क पर खड़े युवाओं ने उनका गगन-भेदी नारों के साथ जयकारे लगाए वहीं महिलाओं ने छतों पर से फूल बरसाए और उनको दुआएं दी। राजस्थान सीमा से जुड़े ऐतिहासिक गांव दोहा में एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए हुडडा ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब आपके अच्छे दिन आएंगे। कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों की बुढ़ापा पैंशन तीन हजार मासिक की जाएगी, किसानों को कर्ज मुक्त किया जाएगा, युवा नौकरी के लिए निशुल्क आवेदन कर सकेंगे और ड्राइविंगलाईसेंसों का अविलम्ब नवीनीकरण होगा। उन्होंने मेवात में विश्वविद्यालय स्थापना की भी घोषणा की।

उन्होंने इनेलो पर हमला बोलते हुएलोगों को आगाह किया कि भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है तो इनेलो की चाल भी समझनी होगी। कुछ समय पहले हुए राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति के चुनाव में इनेलो भाजपा के साथ खड़ी थी। आप समझ सकते हैं कि इनेलो कभी भी भाजपा से ना कभी दूर थी, ना होगी। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण यह है कि आज तक इनेलोनेंएनडीए सरकार को दिया बिन-मांगा समर्थन वापिस नहीं लिया है। दोहा के बाद हुड्डा अपने मीलों लम्बे काफिले के साथ तीगड़ा मोड़,साकरस,बड़कली चौक और कंकरखेडीपहुंचे और उमड़े अथाह जनसमूह को संबोधित किया। हर गांव में पहले से बढ़कर गांव-वासियों ने हुड्डा का दिल खोलकर स्वागत किया।

हुड्डा ने अपने शासन काल में किए कामों का जिक्र किया और विरोधी भाजपा-इनेलो पर हमला करने से नहीं चूके। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि इन दोनों दलों के पास इस क्षेत्र के लिए किया गया कोई बड़ा काम गिनाने को नहीं है, लिहाजावे अपनी उपलब्धि बताने की बजाएमेरे पर व्यक्तिगत अनर्गल आरोप लगाने में ही व्यस्त हैं। लेकिन मेरे विरोधी भूल जाते हैं कि मैं स्वतंत्रता सेनानी परिवार से हूं और ऐसी बातों से घबराने वाला नहीं हूं। उन्होंने अपने शासन काल में किए गए कामों पर रोशनी डालते हुए कहा कि कांग्रेस के दस साल के शासन में मेवात जिले में 4096 करोड़ रुपए के विकास कार्य किए गए जिसमें 507 करोड़ की लागत से नलहड़ में शहीद हसन खां मेवातीमेडिकलकॉलेज, सर्व शिक्षा अभियान के तहत 475 करोड़ रुपय की लागत से पांच कस्तूरबा गांधी विद्यालय और पांच आरोही स्कूल, 266 करोड़, 881 करोड़ विभिन्न सड़कों के निर्माण और नवीनीकरण पर, 247 करोड़ की लागत से 483 गांवों में राजीव गांधी पेयजल योजना और 11 नए सरकारी आई टी आई प्रमुख हैं। जबकि वर्तमान सरकार ने तो किसानों की खाद,कीटनाशक दवाओं और ट्रेक्टर के स्पेयरपार्ट्स को भी नहीं बक्शा और उनपर जी एस टी थोप दी।

जनक्रांति रथयात्रा के दौरान हुड्डा के साथ रोहतक से सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा,विधायक कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री आफताब अहमद,पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद,राव धर्मपाल, विधायक उदयभान,विधायक शकुन्तला खटक,विधायक गीता भुक्कल,विधायक जयतीर्थदहिया, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रण सिंह मान,पूर्व संसदीय सचिव राव दान सिंह, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह,एजाज खां,मोहम्मद इसराईल, शौकत अली,अब्दुल गफ्फार कुरैशी,याकुब मुरली,सईदा खां, रोहित चौधरी,चांदवीर हूड्डा,राजकुमार चुटाणी, सुरेन्द्र दहिया,सुरेन्द्र कादयान,राजेश कुरुक्षेत्र,धर्मवीर गोयत,अभिजीत तंवर, प्रवीण चौधरी, महावीर मसाणी,अकरम नमक, एडवोकेट अयूब खां,एडवोकेट मुसरत अली खां,ईसाक खां सरपंच दोहा,आसू चेयरमैन,हाजी याकूब दोहा,हमीद सरपंच,ताहिर सरपंच, लेखराज सरपंच,जमीलअगोन,हाजीअस्सर,अशरफ सरपंच, सरयू ठेकेदार,जाकिर,हारुण भी मौजूद थे।

 

 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a comment

कांग्रेस राज आने पर मेवात में रेल की सीटी बजेगी- हुड्डा - NORTH INDIA KALEIDOSCOPE

Rajesh Ahuja

I am a veteran journalist based in Chandigarh India.I joined the profession in June 1982 and worked as a Staff Reporter with the National Herald at Delhi till June 1986. I joined The Hindu at Delhi in 1986 as a Staff Reporter and was promoted as Special Correspondent in 1993 and transferred to Chandigarh. I left The Hindu in September 2012 and launched my own newspaper ventures including this news portal and a weekly newspaper NORTH INDIA KALEIDOSCOPE (currently temporarily suspended).