लोक प्रशासन विषय में मैसिव ओपन आनलाईन कोर्स शुरू करेगा केयू

14 अगस्त को सीनेट हॉल में होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में हैदराबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अप्पाराव पोदिले होंगे मुख्यातिथि, लोक प्रशासन विभाग के प्रो. अजमेर सिंह मलिक की अगुवाई में तैयार हुआ कोर्स

कुरुक्षेत्र:

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय यूजीसी के दिशा-निर्देश एवं मैसिव ओपन ऑनलाईन कोर्स कार्यक्रम के अंतर्गत लोक प्रशासन विषय पर एक कोर्स शुरू करेगा। इसके लिए 14 अगस्त को विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में मूक कोर्स के उद्घाटन अवसर पर केन्द्रीय विश्वविद्यालय हैदराबाद के कुलपति प्रो. अप्पाराव पोदिले मुख्यातिथि होंगे व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। यूजीसी के सदस्य प्रो. जी गोपाल रेड्डी इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि होंगे।

लोकप्रशासन विभाग के प्रो. अजमेर सिंह मलिक की अगुवाई में तैयार किए गए तथा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त इस ऑनलाईन कोर्स को विद्यार्थी स्वयम डॉट जीओवी डॉट आईएन के ऑनलाईन प्लेटफार्म पर अपना पंजीकरण कर इसका फायदा उठा सकेंगे। लोकप्रशासन विभाग की ओर से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में इस पाठ्यक्रम से जुड़े हुए शिक्षक भाग लेंगे। विभाग की अध्यक्षा प्रो. मंजूषा शर्मा ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लिए यह गौरव की बात है कि मूक पाठ्यक्रम को तैयार करने की जिम्मेवारी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को मिली है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के  लोक प्रशासन विषय के  मूक पाठ्यक्रम के कोर्डिनेटर प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने बताया कि इन मूक पाठ्यक्रमों का उद्देश्य किसी भी समय किसी भी स्थान पर शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को आडियो-वीडियो के माध्यम से विभिन्न विषयों में उत्कृष्ट विषयवस्तु प्रदान करना है ताकि वे देशभर के विषय विशेषज्ञों के विडियो लेक्चर के माध्यम से उस विषय के बारे में गहराई से अध्ययन कर सकें।  प्रो. मलिक ने बताया कि लोक प्रशासन विषय के मैसिव ओपन ऑनलाईन कोर्स की विषयवस्तु देशभर के लोकप्रशासन विषय के विशेषज्ञों के सहयोग से तैयार की गई है। 14 अगस्त को इसके उद्घाटन के साथ ही देशभर के विद्यार्थी इनका फायदा उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में देश में मूक पाठ्यक्रमों के महत्व एवं इसकी आवश्यकता विषय पर विशेष व्याख्यान होंगे।

Dr. Tejinder Sharma

Director Public Relations

Kurukshetra University, Kurukshetra

Print Friendly, PDF & Email